Skip to main content

Featured

मुझे भूतो से डर लगता है 😢

मै जब भी अकेला होता हू इधर उधर की अबाजे सुनता हूँ मेरा मन घबरा जाता है अक्सर ये तब होता है जब मेरे आश पास कोई नही होता या रात का बक्त होता है तब मुझे ऐसा लगता है मेरे आश पास कोई है जो मुझे छुपकर देख रहा है कभी कभी मै ईतना डर जाता हूँ पसीने भी आ जाते है मै बिना हिले डुले लिहाफ़ मै मुँह घुसाकर लेट जाता हूँ,, मेने कई बार भूत-प्रेत को महसूस किया है,, जगह-जगह पर टोटके देखे है,, लोगो के सर पर भूत आते देखे है,, अपने आस पास के लोगो को भूतो के बारे में बाते करते सुना है। चाहे लोग कुछ भी कहे मुझे पक्का बिशबास है भूत होते है,, पर इसकी बजाह से मैं रात को पढ़ भी नही पाता दिन मैं मुझे टाईम नही मिलता,, मेने इस बारे मैं एक दोस्त से बात की उसने बताया,, तुम्हे लाख बजाह मिल जाऐंगी की भूत होते है, और लाख बजाह ही मिल जाऐंगी की भूत सिर्फ मन का एक बहम है  😴 तुम दोनो में से किसी भी एक चीज को चुन सकतो हो। "पर मुझे पक्का बिशबास है, भूत होते है अब बताऔ मैं क्या करूँ" 😈 उसने बताया,, अगर तुम मानते हो भूत है,, तो तुम मान सकते हो इसमें कोई परेशानी नही है 😛 लेकिन जब भूत तुम्हारे स

हीरा और जीरा की कहानी

हीरा और जीरा अपने गाँब को छोड़कर शहर की तरफ भाग जाते है।

न उन्के पास खाने को कुछ है,,
ना ही शहर का रास्ता मालूम।
उम्र भी लगभग 16 के आस-पास है।

फिर भी मन में जुनून है,, जिंदगी में कुछ बड़ा करने का,,
कहते है न अगर मन में लगन हो तो मंजिल मिल ही जाती है।

उन दोनो को भी मिला, साथ एक आदमी का।

हीरा, जीरा ने उन्हे अपनी कहानी सुनाई,,
उन्हे दया आ गयी,,
बो इन दोनो को अपने घर ले गए।

रात मे जब सब सो रहे थे,
हीरा ने जीरा को उठाया,

हीरा को जितने भी पैसे मिले, उसने सब उठा लिए।
जीरा के हाथ सिर्फ किताबे लगी।

बो दोनो बहाँ से भाग गए,
हीरा नोट गिन रहा था,
जीरा किताबो को देख रहा था,
पड़ने का मन था, पर बो अनपड़ था।

जीरा ने हीरा से कहा,, मुझे भी थोड़े पैसे देदे यार।

हीरा ने कहा पहले किताबे नीचे रख,
जीरा किताबे नीचे रख रहा था,
हीरा उसकी गर्दन पर लात मारकर भग जाता है।

जीरा कुछ देर रोया,, और बापस से उसी घर में चला गया, जहाँ से चोरी करके आया था।

उस आदमी ने जीरा की मासुमियत देखी और बापस से घर में रख लिया।

अब जीरा स्कूल भी जाने लगा था,,

उधर हीरा, बहुत बड़ा चोर बन चुका था।

और इधर अपना जीरा,, रोजाना स्कूल तो जाता
मगर बच्चे उसका मजाक बनाते,

"इतना बड़ा हो गया, फिर भी नर्सरी में पड़ा है, गोबर गणेश कहीं का"

जीरा को बहुत गुस्सा आता था,
उसने एक दिन दो बच्चो को छत से नीचे फेंक दिया,,
और जीरा को जेल हो गयी।

सजा का कोर्स Complete करके जीरा, हीरा से बापस मिल।

Popular Posts