Skip to main content

Featured

मुझे भूतो से डर लगता है 😢

मै जब भी अकेला होता हू इधर उधर की अबाजे सुनता हूँ मेरा मन घबरा जाता है अक्सर ये तब होता है जब मेरे आश पास कोई नही होता या रात का बक्त होता है तब मुझे ऐसा लगता है मेरे आश पास कोई है जो मुझे छुपकर देख रहा है कभी कभी मै ईतना डर जाता हूँ पसीने भी आ जाते है मै बिना हिले डुले लिहाफ़ मै मुँह घुसाकर लेट जाता हूँ,, मेने कई बार भूत-प्रेत को महसूस किया है,, जगह-जगह पर टोटके देखे है,, लोगो के सर पर भूत आते देखे है,, अपने आस पास के लोगो को भूतो के बारे में बाते करते सुना है। चाहे लोग कुछ भी कहे मुझे पक्का बिशबास है भूत होते है,, पर इसकी बजाह से मैं रात को पढ़ भी नही पाता दिन मैं मुझे टाईम नही मिलता,, मेने इस बारे मैं एक दोस्त से बात की उसने बताया,, तुम्हे लाख बजाह मिल जाऐंगी की भूत होते है, और लाख बजाह ही मिल जाऐंगी की भूत सिर्फ मन का एक बहम है  😴 तुम दोनो में से किसी भी एक चीज को चुन सकतो हो। "पर मुझे पक्का बिशबास है, भूत होते है अब बताऔ मैं क्या करूँ" 😈 उसने बताया,, अगर तुम मानते हो भूत है,, तो तुम मान सकते हो इसमें कोई परेशानी नही है 😛 लेकिन जब भूत तुम्हारे स

गरीब, राजा की कहानी 😺

"रामपेट" नाम का एक बहुत ही गरीब इंसान था,
न खाने के लिए रोटी थी, न पहनने के लिए कपड़े 😐

पर उसका दिमाग सबसे अलग था 😱
बो किसी की भी परेशानी को सुनते ही उसका हल बता देता था, मगर बो कभी भी अपना दिमाग अपनी परेशानियो में नही लगाता था 😴
उसका मानना था कि बो ऐसे ही बहुत खुश है 😎

पर पूरा गाँब उसे पागल समझता था 😳
ये तो सबको ऐसे ही ज्ञान बाँटता रहता है 😑
अगर इसमें इतना ही ज्ञान होता,,
तो खुद के हालात न सुधार लेता,,
क्यु माँग कर खाता 😒

पर रामपेट जानता था कि,,
ये दुनिया किसी को जब तक नही समझती हे जब तक कि बो साबित न कर दे,, कि बो बाकी सब से अलग है,, कुछ अनोखा करने के लिए बना है 😴


एक दिन उसी नगर के राजा का सोने का गिलास खो गया 😨

राजा ने पूरे गाँब के लोगो को अपने दरबार में बुलाया और ये चेताबनी दी,,

अगर चोर खुद सामने नही आया तो बो सबको जिंदा जला देगा 😡

सभी लोग डरने लगे पर रामपेट बोला 😌

महाराज आपके पास इतनी धन दोलत है,,
फिर भी आप एक गिलास के लिए इतने क्रोधित क्यो हो रहे हो ? 😌

राजा को बहुत गुस्सा आया, 😡
उसने अपनी सेना को आदेश दिया,,
इसकी जुबान काट कर इसे नाले में फिकबा दो 😑

रामपेट को कुछ समझ नही आया,,
पर बो चीखकर बोला,
रूकिए महाराज
आपका सोने का गिलास मेने चुराया है।

राजा का गुस्सा और बड़ गया 😡
उसने सैनिको से कहा,
इसे काराबास में डाल दो,
कल इसके दोनो हाथ पैर काट देना
और 10 दिन बाद फाँसी पर चड़ा देना 😡

राजा ने पूरे गाँब बालो से कहाँ,
तुम लोग बापस जाऔ

पूरे गाँब के लोग रामपेट को गालिया देते हुए बापस चले गए,,
क्या जरूरत थी इसको चोरी करने की, अगर सच सामने नही आता तब तो हम सब मारे जाते 😾

पर एक बूढ़ा ब्यक्ति बही रूका रहा, और बोला
महाराज इसे छोड़ दो इसके बदले मुझे मार दो मैं तो अब आखरी साँसे ले रहा हूँ।

राजा ने आदेश दिया,,
कि इन दोनो को जेल में डाल दो 😾


अब रामपेट और बूढ़ा ब्यक्ति दोनो जेल में बैठे सोच रहे थे कि सच सामने कैसे लाया जाया,,
रामपेट जब तो झूठ बोलकर बच गया, मगर अब क्या करे, यही सोचते सोचते बो सोचने लगा,
कि,,
राजा के यहाँ तो इतने सिपाही है कोई चुहा भी राजमहल के अंदर नही आ सकता 😐
फिर चोर कैसे आ सकता है ?
इसका मतलब गिलास महल में ही होगा 😦
पर जब महल में है तो दिखाई क्यो नही दे रहा 🙄

रामपेट ने एक योजना बनाई,,
उस बूढ़े ब्यक्ति से कहा,
तुम सुबह को मरने का नाटक करना इस बीच मैं कुछ करता हूँ।


सुबह होते ही उन्होने मरने का नाटक किया,
रामपेट ने सैनिक को बुलाया और उनके साथ मिलकर उस ब्यक्ति को राजा के सामने बीच दरबार में लिटा दिया,,

और कहा,,
महाराज इन्हे मरने से पहले यमराज के दर्शन हुए थे,
यमराज ने इन्हे बताया था कि सोने का गिलास इसी घर में है। इतना मुझे बताते ही ये मर गए 😿

तुमने तो कहा था,, गिलास तुमने चुराया है,, 😑

बो तो मेने बचने के लिए झूठ बोला था,
पर आप मुझे आज्ञा दीजिए,,
मैं अभी गिलास लेकर आता हूँ 😌

ठीक है,, जाऔ

बो ज्लदी से महल में गया,,
और गिलास को हर जगह देखने लगा, 😦
पर उसे गिलास कहीं नही मिला 😭

बो बहुत उदास हो गया 😔

और राजा के पास आकर बोला 🤕

महाराज मुझे माफ करना,,
आपको जो सजा देनी है,,
दे सकते हो 😔

उस मरे हुए इंसान को झींक आ गयी 😱

राजा ये सब देखकर हँसने लगा,

और बोला इस महल से कोई सोने का गिलास गायब नही हुआ है 😺 मेने झूठ बोला था।
क्योकि मुझे एक ऐसे इंसान की तलाश थी,
जो निडर हो बुद्धिमान हो 😸
और बो तुम हो,

इसलिए आज से तुम इस महल के मंत्री हो 💂‍♀️

तबसे, रामपेट उस नगर का मंत्री बन गया,
और पूरे गाँब में उसकी जय-जय कार होने लगी 😸

Popular Posts